11/09/2018 - वाराणसी - आरती सिंह

वाराणसी: अब्दुल हमीद शहादत दिवस मनाया गया

hameeds martyrdom day

वाराणसी: सोमवार को परमवीर चक्र वीर विजेता वीर अब्दुल हमीद का शहादत दिवस भदोही के ग्राम पिपरी स्थित मॉडर्न पब्लिक इंटर कॉलेज में मनाया गया। विद्यालय में इस अवसर पर उनके चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। वही प्रधानाचार्य राजेंद्र कुमार यादव ने गोष्ठी में अब्दुल हमीद की वीरता से बच्चों को रूबरू करवाया।

एक के बाद सात टैंक किये थे नष्ट

1962 में अब्दुल हमीद ने चीन के खिलाफ जंग में देश के दुश्मनों के दांत खट्टे कर दिए थे। सिर्फ इतना ही नहीं 1965 में तीन वर्ष बाद पाकिस्तान से हुए युद्ध में उन्होंने पाकिस्तान के एक के बाद सात टैंक नष्ट कर भारत को जीत के पथ पर अग्रसित किया था।

दुश्मनों के मंसूबों पर फेरा था पानी

उसी जंग में अब्दुल हमीद दुश्मनों के मंसूबों पर पानी फेरते हुए वीरगति को प्राप्त हुए थे। आगे उन्होंने बच्चो को यह भी बताया कि वह अब हम सबके बीच नहीं हैं पर वह हमेशा ही देश के लिए अमर रहेंगे।

राष्ट्र की एकता वा अखंडता ना आये आंच

वही दूसरी तरफ प्रबंधक राजेंद्र प्रसाद यादव ने बच्चो से कहा कि हमारे राष्ट्र की एकता वा अखंडता पर किसी भी तरह की आंच नहीं आनी चाहिए। सुनील मौर्य ने जहां कार्यक्रम का संचालन किया वही संबोधन का काम मोहनलाल पाल, राजेश कुमार, सरोज गुप्ता, रुख्सार बानो, पवन मौर्य, अखिलेश गौड़, पूनम पाल, अशोक कुमार शर्मा, रामजीत यादव, विजय राज वा अन्य अध्यापकों द्वारा किया गया। इस प्रकार बहुत ही अच्छी तरह से पूरा शहादत दिवस का यह अवसर संपन्न हुआ।

Comments
Made with ♥ in Varanasi | Hosted on BlueHost
Copyright © 2018 Five Alphabets