12/09/2018 - वाराणसी - आरती सिंह

बीएचयू में हुआ बवाल चीफ प्राक्टर ने दिया 48 घंटे का आश्वासन

bhu protest

वाराणसी: काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में बिरला छात्रावास के छात्रों द्वारा अय्यर छात्रावास में की गई जमकर तोड़फोड़ जिस कारण पूरे जनपद में हलला मच गया। इस बवाल में बिरला के छात्रों द्वारा पूरे हॉस्टल में जहां जमकर तोड़ फोड़ की गई वहीं कई छात्रों पर भी निशाना साधा गया सिर्फ इतना ही नहीं इस बवाल में उन्होंने 50 से ज्यादा गाड़ियां भी तोड़ डाली।

एसपी सिटी ने किया हॉस्टल का निरिक्षण

एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह घटना की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए कई थानों की फ़ोर्स के साथ खुद मौके पर जा पहुंचे साथ ही वह अय्यर छात्रावास के छात्रों से घटना की खबर ले रहे हैं। बिरला छात्रावास के 15 छात्रों को बीएचयू के अय्यर हॉस्टल में लगे सीसीटीवी की सहायता से चिन्हित किये जाने की खबर है। विश्वविद्यालय की चीफ प्राक्टर रोयना सिंह भी एसपी सिटी संग उपस्थित रहे। उन्होंने पूरे हॉस्टल का निरिक्षण अपनी टीम के साथ किया एवं छात्रों को चिन्हित कर कार्रवाई की बात भी कही।

हांकी और रॉड से की मारपीट

अय्यर हॉस्टल के छात्र ने इस मामले के बारे में बताया कि अय्यर हॉस्टल में नाश्ते के समय कुछ छात्र जो बीपीएड के हैं वो आये और आकर गाली गलौज हमारे हॉस्टल के छात्रों से करे लगे। फिर इन सबके बाद सुबह ही वह चले गए और 100 की संख्या में फिर हांकी डंडों सहित वह वापस आये एवं हॉस्टल में जमकर तोड़फोड़ के साथ लड़कों को मारा पीटा वा कई साइकिलों और गाड़ियों को भी तोड़ दिया।

सीसीटीवी फुटेज से किया गया चिन्हित

विश्वविद्यालय की चीफ प्राक्टर रोयना सिंह को जब घटना की सूचना प्राप्त हुई तो वह हॉस्टल पहुंची और बताया कि कुछ बाहरी लड़के सुबह के तकरीबन साढ़े 9 बजे हॉस्टल में खाना खाये उसी वक्त गाली गलौज हुई। इन सबके बाद वही लड़के हांकी और रॉड लेकर वापस आये और जमकर मारपीट की साथ ही काफी तोड़फोड़ भी की। सीसीटीवी फुटेज की सहायता से तोड़फोड़ करने वालों को हमने चिन्हित कर लिया है।

चिन्हित हुआ जेल काट आया छात्र

चीफ प्राक्टर रोयना सिंह ने यह भी बताया है कि इस तोड़फोड़ में वह लड़का आगे आगे था जो हाल ही में जेल काट कर आया है यह आरोप छात्रों द्वारा लगाया गया था। छात्रों को सीसीटीवी की सहायता से उसे चिन्हित करते हुए 48 घंटे में कार्रवाई का आश्वासन दिया गया है। सिर्फ इतना ही नहीं वह सारे छात्र जो चिन्हित किये गए है उनपर कार्रवाई तो की ही जाएगी साथ ही तोड़फोड़ हुए नुक्सान की भरपाई उनके द्वारा करवाई जाएगी। फिर कहा कि हम ज़ीरो टोलेरेंस टू एनी वाइलेंस के तहत हम काम कर रहें हैं।

बीएचयू पहुंचे एसपी सिटी

एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह जो कि कई थानों की फ़ोर्स के साथ बीएचयू पहुंचे ने बताया कि अय्यर छात्रावास के छात्रों को बिरला छात्रावास में रहने वाले कुछ बीपीएड के छात्रों के द्वारा मेस में खाना खाने को लेकर विवाद हुआ था, इन सबके बाद अय्यर छात्रावास में जमकर तोड़फोड़ की गई है। छात्रों को चिन्हित सीसीटीवी फुटेज की सहायता से किया गया है उन्हें गिरफ्तार कर विधि सम्मत कार्रवाई जल्दी ही कर ली जाएगी।

Comments
Made with ♥ in Varanasi | Hosted on BlueHost
Copyright © 2018 Five Alphabets