12/09/2018 - वाराणसी - आरती सिंह

वाराणसी: सीएम योगी लेंगे प्रवासी भारतीय सम्मेलन का जायजा

cm visit for nri summit

वाराणसी: बुधवार को सीएम योगी पहुंचेंगे वाराणसी एवं जानेंगे क्या है तैयारी प्रवासी भारतीय सम्मेलन की। इस सम्मलेन की तैयारियां जानने के बाद वह विकास कार्य सहित कानून-व्यवस्था की समीक्षा अधिकारियों संग करेंगे। सिर्फ इतना ही नहीं शहर भ्रमण भी रात्री के दौरान मुख्यमंत्री कर सकते है। फिर बृहस्पतिवार की सुबह वह जाने के लिए रवाना हो जाएंगे।

तैयारियों की समीक्षा करेंगे सीएम

प्रवासी भारतीय सम्मेलन के तैयारियों की समीक्षा सीएम योगी सितंबर महीने में अपने दूसरे वाराणसी दौरे पर करेंगे। इन सबके साथ ही वह
आयोजनों से जुड़े पहलुओं सहित कार्यक्रम स्थल तक की बात करेंगे। प्रशासन इन सबके लिए तैयारियों में लगा हुआ है।

परियोजनाओं का किया था निरीक्षण

सर्किट हाउस में रात के समय आराम करने के बाद सीएम योगी बृहस्पतिवार को रवाना हो जाएंगे। गौरतलब है कि सीएम योगी द्वारा एक सितंबर को वाराणसी में परियोजनाओं का निरीक्षण रात के समय किया गया था।

गड्ढामुक्त सड़कों के लिए दिए थे निर्देश

शहर की सड़कों को गड्ढामुक्त करने का 10 दिन पहले ही सीएम योगी ने निर्देश दिया था। पर अपने लापरवाह रैवये वाले अधिकारियों ने सड़कों की हालत की खबर तक सीएम योगी के आदेश के बाद भी नहीं ली। मुख्यमंत्री के 10 दिन बाद फिर से आने की खबर मिलने के बाद सड़कों की स्थिति को लेकर प्रशासनिक अधिकारी सहमे हैं।

परियोजनाओं का किया गया था निरीक्षण

वाराणसी में सीएम योगी द्वारा एक सितंबर को रात के भ्रमण के दौरान परियोजनाओं का निरीक्षण किया गया था। जिस बीच पूरे रास्ते में सड़कों पर गड्डे सीएम को मिले थे एवं इस बात पर उन्होंने अपनी नारजगी व्यक्त की थी। जिस पर सड़कों की हालत को ठीक करने का निर्देश एक हफ्ते के अंदर ही सीएम योगी द्वारा दिया गया। फिर भी शहर की हालत वैसे की वैसी ही है।

अभियान नहीं किया जा सका प्रारंभ

ऐसे कयास लगाए जा रहे है सीएम योगी बुधवार की रात शहर में निकलेंगे, इस स्थिति में अधिकारियों के लापरवाह रवैये की सारी खबर सीएम योगी को खुद बा खुद मिल जाना लाजमी है। सीएम योगी ने विशेष अभियान का निर्देश भी शहर की सफाई के लिए दिया था पर अधिकारियों की तरफ से 10 दिन बीत जाने के बाद भी अभियान प्रारंभ नहीं किया जा सका।

Comments
Made with ♥ in Varanasi | Hosted on BlueHost
Copyright © 2018 Five Alphabets