07/08/2018 - वाराणसी - आरती सिंह

पॉलिथीन बैन होने के बाद भी उपयोग किये जाने के कारण छह दुकानों पर लगा जुर्माना

polythene ban

लालानगर, वाराणसी: सोमवार को ईओ अवधेश भारती ने गोपीगंज नगर की करीब छह दुकानदारों पर प्रतिबंधित पॉलिथिन का उपयोग किये जाने के कारण डेढ़ हजार जुर्माना लगाया है। साथ ही उनको इस बात के लिए भी आगाह किया की यदि आने वाले समय में पॉलिथीन बिकती मिली तो उनपर विधिक कार्रवाई होगी।

इस बीच अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों को जो कि रास्ते पर अतिक्रमण करने का काम करते है उनको चेतावनी दे डाली कि उनके समान को जब्त करने के साथ उनपर जुर्माना भी लगाया जा सकता है।

15 जुलाई से सूबे में योगी सरकार द्वारा पॉलिथिन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इसके बाद भी प्रतिबंधित पॉलिथिनो का उपयोग दुकानों पर खुलेआम किया जा रहा है। प्रशासन की सख्ती के कारण दो – चार दिनों तक शुरूआत में पॉलिथीन का प्रयोग बंद हो गया था पर जैसे ही प्रशासन उदासीन हुआ वैसे ही पॉलिथीन की बिक्री नगरों में शुरू हो गई।

अधिशासी अधिकारी ने पुलिस के साथ मिलकर चलाया अभियान

गोपीगंज नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी अवधेश भारती ने सोमवार को पुलिस के साथ मिलकर दुुकानो पर जांच अभियान चलाया लगातार आ रही कई जगहों की शिकायतों को ध्यान में रखकर। जिस कारण दुकानदारों में हड़कम का माहौल व्यापत हो गया। आधा दर्जन दुुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की गई जो की जीटी रोड, सदर मोहाल, खरहटटी मोहाल, मिर्जापुर रोड़ सहित अन्य जगहों से भी जांच के दौरान प्रतिबंधित पॉलिथिन का उपयोग करते हुए पकड़े गए है।

तकरीबन 1600 तक का जुर्माना दुकानदारों से वसूला गया

अतिक्रमण की जद में आने वाले दुकानदारों का समान जब्त करने सहित जुर्माना लगाए जाने की कड़ी चेतावनी ईओ ने दी। अवधेश भारती अधिशासी अधिकारी ने कहा कि तकरीबन 1600 तक का जुर्माना दुकानदारों से वसूला गया। इन सबके साथ ही प्रतिबंधित पॉलिथीन दूकानो पर मिली तो इसके लिए कठोर कार्रवाई की जाएगी इसकी भी हिदायत दे डाली गई। हम आपको बता दे कि मौके पर उपस्थित रहे लोगों में पालिका कर्मी मंगला पांडे,अचल रजई, विवेक मोदनवाल, शिव प्रकाश मौर्य, विनोद खत्री, तौकीर अली वा अन्य भी शामिल रहे।

Comments
Made with ♥ in Varanasi | Hosted on BlueHost
Copyright © 2018 Five Alphabets