06/08/2018 - वाराणसी - आरती सिंह

हाईवे पर यातायात व्यवस्था हुई ध्वस्त लोग हुए परेशान

traffic problem

गोपीगंज/लालानगर, वाराणसी: रविवार को भी हाइवे पर जाम ही लगा रहा जैसा की शनिवार को था। ऐसा इसलिए हुआ कि सिक्स लेन के निर्माण का काम चल रहा इस कारण वाराणसी-इलाहाबाद हाइवे के साथ ही कांवरियों के लिए उत्तरी लेन आरक्षित करने से यातायात व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है।

औराई से लेकर ऊंज तक वाहनों की कतारें लगी रहीं

तकरीबन 30 किमी तक वाहनों की कतारें औराई से लेकर ऊंज तक लगी रहीं। इस कारण वाहनों के पहिए तीन घंटे तक के लिए थमे रहे। जिस वजह से वह यात्री जो कि वाहनों में सवार थे बिल्कुल बेचैन हो उठे। कांवरिया लेन से एंबुलेस एवं बाइक सवारों को गुजारा गया।प्रशासन के अफसर सहित पुलिस भी लगातार मशक्कत करती रहीं पर सफलता उनके हाथ न लग सकी। सारे दिन जाम के कारण वाहन रेंगते हुए धीरे – धीरे आगे बढ़ते रहे।

हम आपको बताते चले कि सावन में निर्माणाधीन वाराणसी एवं इलाहाबाद के राजमार्ग की उत्तरी लेन कांवरियों के लिए सुरक्षित होने के बाद से ही यातायात की व्यवस्था पूरी तरह से अस्त – व्यस्त हो गई है। रविवार को भी शनिवार की ही तरह जाम की समस्या से लोगो को दो-चार होना पड़ा। किसी भी प्रकार का आराम लोगो को जाम की समस्या से।

हाइवे पर वाहनों की कतार सुबह नौ बजे से ही लगनी प्रारंभ हो गई जो कि रुकते – रुकते शाम तक लगती रही। औराई से लेकर गोपीगंज पड़ाव तक सुबह नौ बजे तक भीषण जाम लग गया। स्थान – स्थान खोदी गई सड़क संकरी होने के कारण वा साथ ही वाहनों की बेतरतीब आवाजाही की वजह से जाम लंबा होता गया।

वाहनों की कतार औराई से लेकर ऊंज सीमा तक देखते ही देखते थोड़ी ही देर में लग गई। वाहनों के पहिए तकरीबन तीन घंटे तक जहां के तहां ही रुके रहे। बसों एवं कारों में बैठे हुए यात्री परेशान होते रहे। सिर्फ इतना ही नहीं एंबुलेंस के साथ ही वीआईपी वाहन भी जाम में ही फंसे रहे।

इस तरह के सभी वाहनों को कांवरिया लेन से किसी तरह से पुलिस ने बहार निकाला। अधिकारी व आसपास के थानों की पुलिस समस्या को सुलझाने का निरंतर प्रयास करते रहे पर इस परेशानी से राहत ना मिल सकी। वाहन रुक-रुक कर दोपहर 12 बजे के बाद आगे बढ़ना शुरू हुए। यही स्थिति हाइवे पर शाम तक बनी रही।

Comments
Made with ♥ in Varanasi | Hosted on BlueHost
Copyright © 2018 Five Alphabets