10/08/2018 - लाइफस्टाइल - आरती सिंह

ऐसे प्रयोग करें आर्टिफीसियल आइलैश

how apply fake eyelashes

आंखों की सुंदरता पलकों से और भी ज्यादा निखर जाती है। यदि आप आपकी आंखों को और भी ज्यादा निखारना चाहते है तो आप नकली यानी की फेक आईलैश लगा सकती हैं। ऐसी बहुत सी लड़कियां होती है जो अपनी आंखों को सुंदर दिखाने के लिए नकली पलको का इस्तेमाल करती है। तो चलिए हम आपको बता देते है कि आखिर नकली आइलैश कैसे लगाई जाए…

1.आइलैश को ट्रिम कर लें

यदि आपकी आइलैश आंखों से ज्‍यादा लंबी हो तो उसको अपनी आंखों के साइज का ध्यान रखकर काट लीजिये। फिर इस बात का ध्यान रखे कि आइलैश का आखिरी हिस्‍सा कुछ बाहर की तरफ निकला हुआ होना चाहिये। इससे आइलैश जहां भरी हुई दिखाई पड़ती है वही कर्ली भी नजर आती है।

2.आइलैश पर ग्‍लू लगाइये

अब जबकि यह सही साइज में आपने काट लिया है तो आप आइलैश के अंतिम छोर पर ग्‍लू लगाइये। ग्‍लू को अच्छी तरह से आसानी से लगाने के लिए अब आप अपनी उंगली में ग्‍लू लगाइये और उस पर पलको को थोडी़ देर के लिये दबा कर रखिए जिससे ग्‍लू उस पर अच्छी तरह से लग जाए।

3.चिमटी की मदद लें

अब आहिस्ता – आहिस्ता चिमटी की मदद से अपनी नकली पलको को अपनी आंखों के समीप लाए। अब सही तरीके से आइलैश सही जगह पर लाकर उसे तुरंत ही उंगली से चिपका दें। चिपकाते समय आप ज्यादा दबाव ना डालें अन्यतः वह चिपकने की जगह पर बहार निकल जाएगी। जब वह चिपक जाए तो धीरे से अपनी उंगली हटा लें।

4.आइलैश पर मसकारा लगाइये

अब जब आपकी पलके सही प्रकार से चिपक चुकी है तो आप पलकों के सूख जाने के बाद उस पर मस्कारा लगा लें। मस्कारा न ही सिर्फ आपकी पलकों को ज्यादा घनी दिखाएंगी बल्कि ज्यादा लंबा भी दिखाएंगी। अब जब आप मस्कारा भी लगा लें तब एक बार फिर से आप पलको को प्रेस कर लें। ताकि वह निकलने न पाये। मस्कारा लगा लेने से नकली पलके असली पलकों से ठीक तरह से जुड़ जाती है।

5.आइलाइनर से भरे खली जगह

जब आपकी नकली पलके आप लगा लें तो आप देखेंगी कि आंखों के नीचे थोड़ी सी खाली जगह बच रही है इसी जगह को भरने के लिए आप आइलाइनर लगा सकती हैं।

Comments
Made with ♥ in Varanasi | Hosted on BlueHost
Copyright © 2018 Five Alphabets