08/09/2018 - Health & Beauty, लाइफस्टाइल - आरती सिंह

चेहरे पर इन आसान टिप्स की मदद से करें शिमर मेकअप

shimmer

मेकअप जो कि प्रायः ही महिलाओं को करना पसंद होता है। महिलाये शिमर मेअकप भी करना पसंद करती है पर हम आपको बता दे कि दिन के मुकाबले रात को शिमर मेकअप लगाना ज्यादा अच्छा होता है। सिमर मेकअप आपके चेहरे को चमकदार और सुन्दर लुक देता है। चलिए हम आपको शिमर मेकउप लगाने के कुछ सरल उपाय बता देते है…

आउट फिट का रखे ध्यान

जब कभी आप शिमर मेकअप करने का सोच रही हो सबसे पहले यह जरूर सोच ले की आप क्या पहने वाली है। आउटफिट कैसा है और वह आप किस समय पहन रही है इस बात का भी ध्यान जरूर रखें। शिमर मेकअप को अगर शाम में करती है तो यह अच्छा लगता है।

चेहरे के कांप्‍लेक्‍शन का रखे ध्यान

जब भी आप शिमर लगाने का सोचे तो अपने चेहरे के कांप्‍लेक्‍शन का ध्यान जरूर रखें यदि आपकी स्किन का रंग गोरा काला या फिर वाइटिश है तो उस पर ब्रोन्‍ज रंग बहुत अच्छा लगेगा। वहीं मीडियम कांप्‍लेक्‍शन के लोगो पर सिल्‍वर रंग बहुत सूट करता है।

क्रीम या लिक्‍विड को पाउडर शिमर के साथ करें उपयोग

हुमा आपको बता दे कि शिमर कई सारे फार्म में आता है जैसे क्रीमी लिक्‍विड एवं पाउडर। आप क्रीम या लिक्‍विड को शिमर को यदि पाउडर के साथ मिलाकर इस्तेमाल करें तो वह चेहरे में बिल्कुल अच्छी तरह से मिल जाता है।

टोन से मिलता टोनर चुने

आप अपने स्किन टोन से मेलजोल खाता हुआ शिमर भी उपयोग कर सकती है ऐसा करने से आपके मकरीउप को एक बहुत ही नेचुरल सा लुक मिलेगा।

फेस हाइलाइट के लिए करें उपयोग

आप शिमर का उपयोग फेस के हाइलाइट पर करें जैसे ब्रो बोन, आइब्रो के कोने, माथा,नाक, ठुड्डी, आइब्रो के कोने पर भी।

उंगलियों की मदद से करे उपयोग

यदि आप लिक्‍विड शिमर उपयोग कर रहीं हैं, तो उसको अपनी उंगलियों की मदद से अपने चेहरे पर अप्लाई करें। यदि आपको आवश्यकता हो तो पाउडर शिमर का भी इस्तेमाल कर सकती हैं पर इसको लगाने के लिए ब्रश की मदद जरुरी ही लें।

ग्‍लो के लिए यहां भी लगाये शिमर पाउडर

इन सबके साथ ही गले और क्‍लीवेज एरिया के पास भी शिमर पाउडर को लगाएं। इससे होता यह है कि शिमर मेकअप करने की जहा प्रक्रिया कम होती है वही निखार भी आ जाता है।

नेचुरल टच अप के लिए करें यह

यदि आपको इन सबके बीच आइ शैडो लगाने का मन हो तो उसे शिमर लगाने के बाद ही उपयोग करें। जब वह अच्छी तरह से चेहरे में समा जायें ऐसा करने से चेहरे को नेचुरल टच अप मिल जाता है।

Comments
Made with ♥ in Varanasi | Hosted on BlueHost
Copyright © 2018 Five Alphabets