08/09/2018 - नेशनल, वाराणसी - विवेक शर्मा, पत्रकार

बदल रही काशी, बनेगा देश का सबसे बड़ा मॉल और होटल

varanasi

बदलते काशी के चलते देश के बड़े व्यवसायी का रुख अब इस और होने लगा है। इसका सबूत है अंतराष्ट्रीय कंपनी लूलू कोच्चि के प्रबंध निदेशक ने वाराणसी जिलाधिकारी से मुलाकात कर देश का सबसे बड़ा होटल व माल बनाने का प्रस्ताव रखा।

भारत का सबसे बड़ा होटल व मॉल

बनारस में देश का सबसे बड़ा मॉल और होटल बनाने को लेकर बातचीत चल रही है।अंतरराष्ट्रीय कंपनी के श्रीलंका, ओमान और इंडिया के प्रबंध निदेशक ने मॉल के निर्माण के लिए कपंनी ने कई जगहों पर जमीन चिह्नित किया है और इस महीने के अंत तक इस पर निर्णय कर सकती है। बदल रहे बनारस में विकास की असीम संभावनाओं के चलते अंतरराष्ट्रीय कंपनियों का रुख इस ओर होने लगा है। अंतरराष्ट्रीय कंपनी लूलू कोच्चि में देश का सबसे लंबा मॉल बना चुकी है।

सर्वे का काम कई दिन से चालू

अंतरराष्ट्रीय कंपनी लूलू कंपनी वाराणसी में अपना प्रोजेक्ट शुरू करेगी। कंपनी कई दिनों से वाराणसी में सर्वे करा रही थी। यहां मॉल और होटल की असीम संभावनाओं के चलते कंपनी की ओर से देश का सबसे बड़ा मॉल बनाने का निर्णय किया गया है।

डीएम ने हर संभव मदद का दिया आश्वासन

इस बारे में कंपनी के निदेशक अनंथ एवी ने डीएम सुरेंद्र सिंह से शुक्रवार को मुलाकात की और कंपनी के प्रस्ताव की जानकारी दी। डीएम ने प्रशासन की ओर हर संभव मदद का आश्वासन दिया। डीएम ने बताया कि कंपनी ने विशाल मॉल और होटल के निर्माण का निर्णय किया है। कई जगह पर जमीन चिह्नित की गई है।

 

Comments
Made with ♥ in Varanasi | Hosted on BlueHost
Copyright © 2018 Five Alphabets