11/10/2018 - वाराणसी - आरती सिंह

वाराणसी पुलिस ने इंटरनेशनल गर्ल चाइल्ड डे पर बेटियों को सौंपीं थानों की कमान

international-girl-child-day

वाराणसी: गुरुवार को इंटरनेशनल गर्ल डे के मौके पर नवरात्रि में देवी शक्ति को ध्यान में रखते हुए एक अनोखी पहल की गई। जिसमें बेटियों के हाथ में जिले के 25 थानों में से 15 थानों की कमान सौंपी गई। यह कार्यक्रम ‘हौसलों की उड़ान को मिली नई पहचान’के तहत हुआ। वहीं बेटियां भी कमान मिल जाने से पूरे एक्शन नजर आई।

इंटरनेशनल गर्ल डे पर एसएसपी ने जारी किया आदेश

हम आपको बताते चले कि वाराणसी एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने देर रात इंटरनेशनल गर्ल डे के मौके पर एक आदेश जारी कर कहा कि 25 जगहों में से 15 थानों की कमान लड़कियों के हाथ में दी जाएं। इस बात की जानकारी थाना प्रभारियों को दी गई थी कि वह गुरुवार को बालिकाओं को जिम्मेदारी का टेकओवर देते हुए एक दिन के लिए सहयोगी के तौर पर काम करेंगे।

पुलिस विभाग की जिम्मेदारियों को समझा

गुरुवार को विभिन्न थाने जब बेटियों के हवाले हुए तो थानेदारी की कुर्सी संभालने के साथ ही उन्होंने पुलिस विभाग की जिम्मेदारियों को समझा और पीड़ितों की फरियाद भी सुनी। बंदी गृह, मुंशी कार्यालय आदि का निरीक्षण कर वह क्षेत्र का जायजा लेने भी निकली। बता दे कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य नेतृत्व और निर्णय लेने की क्षमता को जिले की उन किशोरियों के अंदर पैदा करना था जिन्होंने समाज के सामने संघर्ष भरे जीवन को जीते हुए आदर्श स्थापित करने का काम किया है।

गुलदस्ता देकर किया गया स्वागत

बता दे 11 से 12 बजे के बीच जिले की बेटियों ने शहर के सिगरा थाना सहित मंडुवाडीह, आदमपुर, शिवपुर, कैंट, सारनाथ, मंडुवाडीह, कोतवाली, जैतपुरा महिला थाना, चेतगंज, भेलूपुर, लंका चौक, दशाश्वमेध थाना और लक्सा थानों में कुर्सी संभाली। थाना प्रभारी द्वारा इससे पूर्व गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया। सभी 15 थानों पर तैनात यह स्पेशल थानेदार अपनी रिपोर्ट तैयार कर सुबह 11 बजे से लेकर शाम चार बजे तक एसएसपी संग मीटिंग के बाद उन्हें सौपेंगे। इनको इसके लिए प्रमाण पत्र भी प्रदान किया जाएगा।

Comments
Made with ♥ in Varanasi | Hosted on BlueHost
Copyright © 2018 Five Alphabets