12/09/2018 - वाराणसी - आरती सिंह

वाराणसी: ‘कुछ करो सरकार, तेल हो गया 80 के पार’ स्लोगन के लगे पोस्टर

protest in varanasi

वाराणसी: बनारस के शहर में नारिया इलाके में देर रात को सभी कौतुहल के कारण इलाके की दीवालों को देखने लगे है, दीवारों पर लगे पोस्टर जिसकी निवेदक बनी थी बनारस की परेशान जनता। इन पोस्टरों पर लिखा हुआ था देखो ये मोदी का खेल, 80 रूपये हो गया तेल “कुछ करो सरकार, तेल हो गया 80 के पार”, महंगाई डायन खाये जात है। नारिया, बनारस इलाके में लगे हुए इस पोस्टर को देखने के लिए लोगों में जिज्ञासा का माहौल व्यापत रहा।

पेट्रोल मूल्य वृद्धि से देश परेशान

समस्त देश बढ़ते हुए पेट्रोल मूल्य वृद्धि एवं बढ़ती हुई महंगाई के कारण परेशान है। बनारस में ऐसे ही किसी परेशान व्यक्ति ने विरोध के लिए अनोखा माध्यम अपनाया। शहर के लंका थानाक्षेत्र के नारिया इलाके में बीती रात कई सारे ऐसे पोस्टर लगे मिले जिनपर कुछ स्लोगन लिखे गए थे जो थे “कुछ करो सरकार, तेल हो गया 80 के पार”।

पोस्टर में मोदी जी को लेकर किये गये व्यंग

इस मामले में लगे इस पोस्टर को देख रहे विवेक ने बताया कि डीज़ल एवं पेट्रोल का जो रेट बढ़ा हुआ है जिसे देखते हुए किसी ने व्यंगात्मक तौर पर मोदी जी को लेकर कुछ व्यंग किया है, जिसमें कई सारे व्यंग उसने तेल एवं महंगाई के बारे में लिखे हैं। वहीं विवेक ने कहा कि यह सच ही है महंगाई के कारण हर कोई परेशान है। अगर इंसान परेशान है तो ऐसी चीज़े होना स्वाभाविक ही है।

निरन्तर बढ़ती हुई महंगाई झेल रहे इंसान ने इस अंदाज में जाहिर की अपनी अभिव्यक्ति।

Comments
Made with ♥ in Varanasi | Hosted on BlueHost
Copyright © 2018 Five Alphabets