10/08/2018 - वाराणसी - विवेक शर्मा, पत्रकार

वोट बैंक के लिए आरक्षण लागु किया गया: राष्ट्रीय क्रन्तिकारी समाजवादी पार्टी

reservation

राष्ट्रीय क्रन्तिकारी समाजवादी पार्टी ने शुक्रवार को जिला मुख्यालय वाराणसी पर धरना प्रदर्शन किया। धरने का मुख्य उद्देश्य अनुसूचित जाति व जनजाति एक्ट ख़त्म करने पर जोर देते हुए जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह के माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी को ज्ञापन सौपा गया।

केवल वोट बैंक के लिए किया जा रहा प्रयास

राष्ट्रीय क्रन्तिकारी समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल राय ने कहा की वर्तमान सरकार द्वारा लाया गया चर्चित एससी एसटी आयोग सिर्फ वोट बैंक के लिए लाया गया है जो सामाजिक हित में बड़ा ही घातक सिद्ध होगा। पूर्व में भी इस आयोग का गलत उपयोग किया गया था। 1965 में इस आयोग इस आशय से लाया गया की सामाजिक समानता बरक़रार रहे मगर उसका लाभ उठाने वाले अनुसूचित जनजाति ने सरकारी नौकरी में तो लाभ उठा लिया मगर नैतिक और बौद्धिक मूल्यों का ह्रास हुआ है।

समाज एकरसता होना चाहिए

जिला प्रभारी दिनेश यादव ने बोला की अगर सामज का असली उन्नति तब होगी जब आरक्षण जैसे बीमारी को दूर किया जायेगा। आयोग द्वारा किया जा रहे परिवर्तन केवल अभिजात वर्ग को बदला लेने और परेशान तथा धनदोहन करने के लिए लाया जा रहा है। लगता है महाभारत की शुरुवात न हो जाये जिसका भुगतान समाज और मानवता को भोगना पढ़ेगा।
उपस्थित सभी के द्वारा आरक्षण हटाने के माँग किया गया व सभी ने एक स्वर में बोला की अनुसूचित जनजाति व जाति एक्ट से सामाजिक समरसता की इमारत ढह जाएगी। कार्यक्रम में गोपाल राय, राष्ट्रीय अध्यक्ष सहित कृष्णा पाण्डेय, डॉ विजय राय, बुलबुल सिंह, नूतन सिंह सहित कई लोग मौके पर उपस्थित थे।

Comments
Made with ♥ in Varanasi | Hosted on BlueHost
Copyright © 2018 Five Alphabets