12/07/2018 - मनोरंजन - आरती सिंह

जानिए आखिर क्यों नवाजुद्दीन सिद्दकी ने कहा राजीव गाँधी को फट्टू

बॉलीवुड के सुप्रसिद्ध अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दकी को आज कौन नहीं जनता है। वह आज किसी भी पहचान के मोहताज़ नहीं है। इन दिनों अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दकी घिर गए है विवाद में,आखिर वो क्यों फंसे विवाद में चलिए हम आपको इस बात से रूबरू करवा देते है।

हम आपको बता दे कि 6 जुलाई 2018 से प्रसारित हुई सैफ अली खान और नवाजुद्दीन की वेब सीरीज सैक्रेड गेम्स राजनीतिक वजहों को लेकर विवादों में घिर चुकी है। दरअसल हुआ यह है कि पश्चिम बंगाल के एक कांग्रेसी कार्यकर्ता ने यह कहते हुए नवाजुद्दीन और सीरीज के निर्माताओं पर एफआईआर दर्ज कराई है कि इस सैक्रेड गेम्स में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के खिलाफ अपमानजनक शब्द का इस्तेमाल किया है।

राजीव सिन्हा जो कि 37 साल के है। सैक्रेड गेम्स के एक एपिसोड में नवाजुद्दीन सिद्दकी राजीव गांधी को ‘फट्टू’ कहते हुए नजर आते हैं। सिन्हा ने इस पर पुलिस स्टेशन जाकर नवाजुद्दीन और निर्माताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की मांग की है।

फेमस विक्रम चंद्रा के नॉवेल पर यह वेब सीरीज आधारित है। इसकी कहानी की बात करें तो यह मुंबई के आपराधिक पृष्ठभूमि पर ही आधारित है। इस सीरीज को विक्रमादित्य मोटवानी एवं अनुराग कश्यप ने मिलकर निर्देशित किया है।

सिन्हा ने अपने शिकायत पत्र में यह बात कही है कि नवाजुद्दीन जो कि इस सीरीज में गणेश गायतोण्डे की भूमिका निभा रहे हैं और उन्होंने हमारे पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को फट्टू कहा है, जिसे सबटाइटल में ट्रांसलेट करके लिखा भी गया है।

हम तो यही उम्मीद करते है कि नवाजुद्दीन को इसी तरह दर्शको का भरपूर प्यार मिलता रहे और उनपर आया यह संकट हट जाए।

Comments
Made with ♥ in Varanasi | Hosted on BlueHost
Copyright © 2018 Five Alphabets