11/09/2018 - वाराणसी - आरती सिंह

वाराणसी एडीजी ने दिए आदेश शहर के इस चौराहे पर कैमरे से कटेगा चालान

adg traffic orders

वाराणसी: सभी प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी महानगर की प्रमुख समस्या ट्रैफिक जाम को लेकर चौकन्ने हैं। शहर में आने वाले दिनों में होने वाले बड़े आयोजनों को ध्यान में रखकर ट्रैफिक जाम से निजात के लिए ट्रैफिक विभाग धीरे – धीरे आगे बढ़ता ही जा रहा है। सोमवार को एडीजी पीवी रामशास्त्री ने ट्रैफिक विभाग द्वारा सुगम यातायात संचालन की कार्य प्रगति जानने के लिए खुद ही प्रमुख चौराहों सहित शहीद उद्यान में निर्माणाधीन सिटी सर्विलांस सेंटर का स्थलीय निरिक्षण किया। मलदहिया चौराहे पर इस दौरान उन्होंने आज से बेहतर किस्म के कैमरों द्वारा रेड लाइट जम्प करने वालों का स्वचालित चालान प्रारंभ करने की बात भी कही।

एडीजी द्वारा किया गया चौराहों का निरिक्षण

सुगम यातायात व्यवस्था को जांचने एवं परखने के लिए एडजी ज़ोन पीवी रामशास्त्री ने शहर में एसपी ट्रैफिक के साथ साजन तिराहा, सिगरा और रथयात्रा, मलदहिया ये चारों प्रमुख चौराहों का स्थलीय निरिक्षण किया। उक्त चौराहों पर एडीजी ज़ोन ने जहां ड्यूटीरत्त ट्रैफिक पुलिस कर्मियों से बातचीत की वहीं उनके सामने आई परेशानियों के बारे में भी जाना।

बातचीत की ट्रैफिक पुलिस कर्मियों से

सिर्फ इतना ही नहीं हाल ही में इन प्रमुख चौराहों पर स्थलीय निरिक्षण के दौरान एडीजी ज़ोन ने F-CON कंपनी के टीम लीडर मनीष द्वारा सिग्नल लाइट्स के तकनीकी पहलू के बारे में ट्रैफिक सिग्नल लाइट्स के बारे में भी जानकारी ली। इन सबके बीच उन्हें स्मार्ट सिटी परियोजना के टीम लीडर अंशुल व जीवेश द्वारा सिटी सर्विलांस कमांड सेंटर की प्रगति व ड्राइंग के सम्बन्ध में बताया गया।

निरिक्षण किया सर्विलांस कमांड सेंटर का

वाराणसी अपर पुलिस महानिदेशक ज़ोन पीवी रामशास्त्री ने वाराणसी में निर्माणाधीन सिटी सर्विलांस कमाण्ड सेन्टर का स्थलीय निरीक्षण शहीद उद्यान नगर निगम ने किया। सीसीटीवी कैमरों से की जा रही चौराहों की निगेहबानी को भी देखा।

61 चौराहों पर होंगे कैमरे

31 अक्टूबर 2018 तक शहर के 21 चैराहों पर सिग्नल लाइट्स व रेड लाइट्स आर.एल.पी.डी. कैमरे एवं आटोमैटिक नम्बर रिकागनिशन के माध्यम से आटो मैटिक चालानी का कार्य पूर्ण कर लिया जायेगा। यह बात टीम लीडर अंशुल ने बताई एवं 2018 के नवम्बर महीने के अन्त तक सभी 61 चैराहों पर सिग्नल लाइट्स सहित कैमरे लगवाये जाने का काम भी पूरा कर लिया जायेगा।

रेड लाइट जम्प पर होगा चालान

अपर पुलिस महानिदेशक ने स्थलीय निरिक्षण के बाद वाराणसी जोन द्वारा उपरोक्त चारो चैराहों पर सिग्नल लाइट्स के संचालन और कमाण्ड सेन्टर की प्रगति पर संतोष जाहिर कर निर्देशित किया कि मलदहिया चैराहे पर एन. पी. आर कैमरे लग चुके हैं, आटो मैटिक चालान की कार्यवाही कल से ही रेड लाइट्स जम्प करने वालों के खिलाफ शुरू कर दी जाएगी।

Comments
Made with ♥ in Varanasi | Hosted on BlueHost
Copyright © 2018 Five Alphabets