10/08/2018 - वाराणसी - विवेक शर्मा, पत्रकार

फिर चलेगा आज अभियान, रोककर करेंगे काउंसिलिंग

varanasi traffic

बनारसियों का अंदाज निराला है। अल्हड़पन इनके नस-नस में बसता है। पिछली बार पुलिस ने जब जबरदस्त महाचेकिंग अभियान चलाया था तो सोशल साइट पर लोगों को जागरूक करने के साथ ही बनारसियों ने पुलिस वालों की जमकर खिंचाई भी की थी।

आज फिर चलेगा अभियान

शुक्रवार को एक बार फिर पुलिस ट्रैफिक नियमों की अनदेखी करने वालों को सबक सीखने के लिए मैदान में कूदने जा रही है। जी हां यदि आप आज बिना हेलमेट 02 पहिया वाहन चलाते देखे जाते हैं तो आपको 02 घंटे रोककर काउन्सिलिंग व जुर्माना वसूलने के लिए पुलिस ने कमर कस ली है।

सुप्रीम कोर्ट कमेटी ऑन रोड सेफ्टी का गठन वाराणसी में

वाराणसी में सर्वोच्च न्यायालय द्वारा गठित कमेटी द्वारा ‘‘सुप्रीम कोर्ट कमेटी आॅन रोड सेफ्टी’’ में दिये गये निर्देश के अनुक्रम में 02 पहिया वाहन चालकों द्वारा हेलमेट न लगाने व यातायात के नियमों का पालन न किये जाने के कारण आये दिन होने वाली दुर्घटनाओं के रोकथाम के लिए एसएसपी आनंद कुलकर्णी के निर्देशानुसार शुक्रवार यानी आज बिना हेलमेट लगाये दो पहिया वाहन चलाने वाले चालकों के विरूद्ध सघन अभियान पूरे दिन चलाया जाएगा।

रोककर दो घंटा देंगे प्रशिक्षण

एसपी ट्रैफिक सुरेश चंद्र रावत ने बताया कि आज सघन अभियान चलाया जायेगा जिसके लिए कुल 28 टीम का गठन किया गया है। जिसमें नगर क्षेत्र के थानों की 15 टीमें, ग्रामीण क्षेत्र के थानों की 09 टीमें, यातायात लाइन की 03 टीमें व महिला थाना की 01 टीम का गठन किया गया है। बिना हेलमेट लगाये 02 पहिया वाहन चलाने वाले चालकों को 02 घंटे रोककर उनकी काउन्सिलिंग के साथ प्रशिक्षण देते हुए उनका नियमानुसार चालान किया किया जायेगा। जुर्माना वसूला जायेगा। वाहनों का कोई कागजात न होने की दशा में वाहनों को नियमानुसार सीज किये जाने की कार्रवाई की जायेगी। गठित टीमों को लगभग 400-400 वाहनों के विरूद्ध कार्रवाई किये जाने का लक्ष्य दिया गया।

Comments
Made with ♥ in Varanasi | Hosted on BlueHost
Copyright © 2018 Five Alphabets